हमारे बारे में


  • ऐसा कहा जाता है  कि केवल 11% भारतीय ही अंग्रेज़ी लिख और पढ़ सकते हैं। बावजूद इसके इंटरनेट की अधिकतर जानकारी अंग्रेजी भाषा में ही उपलब्ध है। आज जब 40 करोड़ से ज्यादा स्मार्टफोन इस्तेमाल करने वाले लोग हैं, तो  दिन-प्रतिदिन के काम के लिए इंटरनेट का उपयोग काफी व्यापक और प्राथमिक हो गया है।

सही बीमा डॉट कॉम पर हमारा यह प्रयास है कि इंश्योरेंस से सम्बन्धित मुश्किल और कठिन शब्दों में इंटरनेट पर लिखी गई बातों को, आसानी और सरल तरीके से, ज्यादातर लोगों के समझ में आने वाली पसंदीदा क्षेत्रीय भाषा में उपलब्ध कराया जाए। हम अपनी जानकारी को सभी प्रमुख क्षेत्रीय भाषाओं में उपलब्ध कराएँगे, जिसकी शुरुआत हिंदी भाषा से होगी। हम सुनिश्चित करेंगे कि  ऑडियो- वीडिओज़ के जरिये बातों के आसान स्पष्टीकरण आपके सामने रखे जाए, ताकि आप हर बात को अच्छी तरह से आसानी के साथ  समझ और परख लें।

क्षेत्रीय भाषा में जानकारी उपलब्ध करने के अलावा, हम यह भी  सुनिश्चित करेंगे कि विभिन्न बीमा पॉलिसियों पर निष्पक्ष राय लोगों  के सामने रखें , ताकि वह  भ्रमित करने वाले शब्दजालों से अपने आप को दूर रख  सके, और सही क्या है, उसे परख सकें।  हम इंश्योरेंस इंडस्ट्री से सम्बंधित महत्वपूर्ण आंकड़े वेबसाइट पर साझा करेंगे जिससे लोग उनका मूल्यांकन कर सकें और  बीमा कंपनियों के प्रदर्शन का आंकलन प्रमुख मापदंडों जैसे-एयूएम, क्लेम रेश्यो, सेटलमेंट रेश्यो आदि पर कर सकें।

हम बीमा ब्रोकर / एजेंट या वेब एग्रीगेटर नहीं हैं। हम बीमा पॉलिसियों की ऑनलाइन तुलना भी नहीं करते हैं। हम बीमा पॉलिसियों को ऑनलाइन या ऑफलाइन बेचते भी नहीं हैं।

हम एक टेक्नो फाइनेंसियल स्टार्ट अप  हैं जिसका एकमात्र उद्देश्य वित्तीय उत्पादों के बारे में क्षेत्रीय भाषा में जानकारी देना है, वह भी आसानी से समझ में आने वाले वीडिओज़ के द्वारा।